Datsun से लेकर Maruti तक एंट्री लेवल की स्टाइलिश कारें, जो देती हैं कम बजट में ज्यादा माइलेज

अगर आप अपनी पहली कार खरीदने का सोच रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए देश की उन एंट्री लेवल कारों की पूरी डिटेल जो कम कीमत में देती हैं ज्यादा इस्टाइल और माइलेज।

भारत में कार खरीदना एक सपना होता है जिसको हर व्यक्ति पूरा करना चाहता है। ऐसे में जोर इस बात पर रहता है कि कम से कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा स्टाइलिश और माइलेज वाली कार कौन सी खरीदी जाए।

एंट्री सेगमेंट में आए इस बदलाव के बाद तमाम कार निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट में स्टाइलिश कारों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है ताकि व्यक्ति अपनी पहली कार कम बजट में ज्यादा स्टाइल और माइलेज के साथ खरीद सके।

जिसमें आज हम आपको बता रहे हैं देश की उन एंट्री लेवल कारों के बारे में जो न सिर्फ स्टाइल में दमदार हैं बल्कि बजट में भी एकदम सदाबहार हैं। इन कारों में आपको स्टाइल, फीचर्स और माइलेज का बेजोड़ संगम मिलेगा। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कौन सी हैं कम बजट में सबसे ज्यादा स्टाइलिश कारें।

1. Datsun Redi Go: डैटसन भारत में अपनी जिन तीन कारों के साथ मौजूद है ये उनमें से न सिर्फ एक है बल्कि ये कंपनी की सबसे सस्ती कार भी है। इस कार में कंपनी ने 799 का इंजन दिया है जो 54 एचपी की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

स्टाइलिश होने के साथ साथ ये कार 22 किलोमीटर तक की माइलेज भी दे सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.89 लाख रुपये से शुरू होती है।

2. Renault Kwid: रेनॉल्ट की ये कार कंपनी की सबसे सस्ती कार है जो अपनी स्टाइलिश एसयूवी टाइप बॉडी और कम कीमत के चलते बहुत कम समय में लोगों की पसंद बनती जा रही है।

रेनॉल्ट की इस कार को 5 वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें दो इंजन वेरिएंट दिए गए हैं पहला 799 सीसी और दूसरा 999 सीसी। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट है। (ये भी पढ़ें– भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इसके अलावा कीलेस एंट्री, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, बैक सीट पर एसी वेंट, ड्राइवर सीट पर एयर बैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार की माइलेज को लेकर दावा है कि ये कार 22.3 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.32 लाख रुपये है।

3. Maruti S-presso:  मारुति की ये कार एंट्री लेवल सेगमेंट में अबतक की सबसे स्टाइलिश कार है जो कंपनी की माइक्रो एसयूवी भी कहलाती है। इस कार को देखने पर आपको इस एसयूवी की फील आती है।

कंपनी ने इस कार में 998 सीसी का इंजन दिया है जो 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। मारुति ने इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। कार की माइलेज की बात करें तो ये कार 21.7 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपये है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *