Hero से लेकर  Bajaj तक ये हैं अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 5 स्कूटर और बाइक

अगर आप बाइक या स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए अप्रैल में सबसे ज्यादा बिकने वाले बाइक और स्कूटर की पूरी डिटेल।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते देश के सभी सेक्टर में भारी आर्थिक नुकसान और गिरावट देखने को मिली है। जिसमें ऑटो सेक्टर भी है। इस सेक्टर के टू-व्हीलर मार्केट को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है।

लेकिन इसके बाद भी ये टू-व्हीलर सेक्टर फिर से तेजी पकड़ता हुआ दिखाई दे रहा है जिसका सबूत है अप्रैल माह में हुई बाइक और स्कूटर की बिक्री के आंकड़े। जो बता रहे हैं कि देश में कोरोना ने कुछ समय के लिए बेशक रफ्तार थाम दी हो लेकिन ये दो-पहिया फिर से चल पड़े हैं।

अप्रैल माह में हुई टू-व्हीलर की बिक्री के आंकड़ों के आधार पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से टॉप 5 बाइक और स्कूटर हैं जिन्होंने बिक्री के मामले में अपने विरोधियों को पीछे छोड़ दिया है।

1. Hero Splendor: हीरो की ये एकमात्र बाइक है जिसको शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी खासा पसंद किया जाता है। ये बाइक हीरो की सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली बाइक है और इसी के चलते कंपनी ने अप्रैल महीने में 1,93,508 बाइक बेची हैं।

2. Honda Activa: होंडा एक्टिवा स्कूटर सेगमेंट में भारत का नंबर वन स्कूटर बन चुका है जिसने बिक्री के मामले में टीवीएस जुपिटर को पछाडा है। होंडा ने अप्रैल महीने में अपने इस स्कूटर की 1,09,678 यूनिट को बेचा है। (ये भी पढ़ें– भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

3. Honda CB Shine: होंडा की ये सीबी शाइन बाइक कंपनी की भरोसेमंद और टिकाऊ बाइक की गिनती में आती है। अप्रैल महीने में कंपनी ने 79,416 सीबी शाइन की बिक्री की है।

4. Hero HF Deluxe: हीरो की स्प्लेंडर के बाद जिस कंपनी की जिस बाइक को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है वो है एचएफ डीलक्स जो अपने आकर्षक डिजाइन और माइलेज के चलते मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है। हीरो ने अप्रैल में 71,294 एचएफ डीलक्स बेची हैं।

5. Bajaj Pulsar: बजाज कंपनी की पल्सर वो बाइक है जो अपने स्पोर्टी डिजाइन, हाई पिकअप और स्पीड के लिए युवाओं के बीच खासी पसंद की जाती है। जिसके चलते ये कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट में टॉप पर है। बजाज ने अप्रैल महीने में 66,586 पल्सर बाइक की बिक्री की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *