RRB NTPC 2021 Exam : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया के दौरान रेलवे बोर्ड ने अपने पास सुरक्षित रखे हैं ये अधिकार

RRB NTPC परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा। इन दोनो परीक्षाओं में सामान्य जागरुकता, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग और मैथ के सवाल पूछे जाएंगे।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की तरफ से जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 के बचे हुए कैंडिडेट्स के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद साफ हो जाएगा कि किस कैंडिडेट का एग्जाम कब और कहां होना है। RRB NTPC CBT 1 करीब 1 करोड़ कैंडिडेट्स का हो चुका है। इसके अलावा बचे हुए कैंडिडेट्स के लिए सबसे पहले एग्जाम सिटी और दूसरी डिटेल्स चेक करने का लिंक एक्टिवेट किया जाएगा। उम्‍मीदवार इस बात का ध्‍यान दें कि परीक्षा हॉल में किसी भी प्रकार के इलेक्‍ट्रानिक गैजेट ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा।

RRB NTPC 2021 Exam Details Live Updates: Check Here

UPSC NDA Exam 2021: यूपीएससी ने जारी किया नोटिस, अब इस तारीख को होगी परीक्षा, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

RRB NTPC परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया जाएगा। इन दोनो परीक्षाओं में सामान्य जागरुकता, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग और मैथ के सवाल पूछे जाएंगे। दोनो ही परीक्षाओं में निगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.33 अंक काट लिए जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया या चयन प्रक्रिया के दौरान यदि कोई विसंगति होती है, किसी उम्‍मीदवार की उम्‍मीदवारी रद्द होती है, किसी उम्‍मीदवार को चयन प्रक्रिया मे कोई शिकायत हो या ऐसा कुछ भी, तो ऐसी स्थिति में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार रेलवे बोर्ड के पास सुरक्षित है।

Sarkari Result 2021, Naukri-Jobs Live Updates: Check Here

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *