WhatsApp Status: वॉट्सऐप अब फोन में दिखा रहा है अपना स्टेट्स, नई प्राइवेसी पॉलिसी पर फिर दी सफाई

वॉट्सऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ फैल रहे भ्रम को दूर करने के लिए वॉट्सऐप स्टेटस का सहारा लिया है।

WhatsApp sets WhatsApp Status: वॉट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर बीते कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है, जिसके खामियाजे के तौर पर उसे काफी नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने कुछ दिन पहले अपनी प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने की तारीख फरवरी से आगे बढ़ाकर मई में करने का ऐलान किया है। अब कंपनी ने वॉट्सऐप स्टेटस टैब का सहारा लिया है और नई पॉलिसी के बारे में फिर सफाई दे रही है।

Whatsapp बीते कुछ दिनों से अपने खिलाफ चल रही अफवाहों पर विराम लगाना चाहता है, जिसके लिए उसने अब व्हाट्सएप स्टेटस का सहारा लिया है। स्टेटस में कंपनी ने चार इमेज शेयर की हैं। पहली इमेज में बताया कि Whatsapp आपके कॉन्टेक्टस को Facebook के साथ शेयर नहीं करता। दूसरी इमेज में साफ किया कि Whatsapp आपकी लोकशन शेयर नहीं कर सकता। तीसरी इमेज में जानकारी दी गई है कि Whatsappआपकी कंवर्सेशन को पढ़ या सुन नहीं सकता। वहीं आखिरी इमेज में लोगों को बताया है कि कंपनी आपकी प्राइवेसी का ध्यान रखती है और आपकी गोपनीयता के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले भी कंपनी दे चुकी है सफाई
व्हाट्सएप नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में पहली बार सफाई नहीं दे रहा है। इससे पहले भी कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करके नई प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़े भम्र को दूर करने की कोशिश की थी, जिसमें नई पॉलिसी के जुड़े कई अहम सवालों के जवाब भी शामिल थे। वहीं अब कंपनी ने इस भम्र को दूर करने के लिए एक बेहद ही अलग तरकीब अपनाई है।

अब मई में लागू होगी Whatsapp privacy policy
दूसरे ऐप्स की बढ़ती लोकप्रियता के चलते वॉट्सऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने की तारीख तीन महीने आगे बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके बाद यह पॉलिसी मई में लागू होगी। वॉट्सऐप ने कहा कि हम चाहते हैं कि यूजर्स के पास शर्तों को समझने और परखने का खूब समय हो। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने किसी भी यूजर्स का अकाउंट डिलीट करने की योजना नहीं बनाई थी और न ही हम भविष्य में ऐसा करने जा रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *